WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट जीतने के बाद भी चैंपियनशिप नही जीती

अब तक केवल ऐसा चार सुपरस्टार्स के साथ हुआ है जिन्होंने मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट जीतने के बाद भी चैंपियनशिप नही जीती है।

मनी इन द बैंक लैडर्स मैच WWE के सबसे खास मैचो में से एक है क्योकि इस लैडर मैच में जीतने वाला सुपरस्टार कभी भी WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेन्ज कर टाइटल जीत सकता है। लेकिन कुछ ऐसे भी सुपरस्टार जिन्होंने WWE मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट जीतने के बाद भी WWE टाइटल नही जीता। हाल ही में हुए हेल इन ए सेल पेपर व्यू में ब्रॉन स्ट्रोमैन ऐसा करने वाले  चौथे सुपरस्टार मे बने।

1- जॉन सीना

Image credit- WWE

जॉन सीना MITB कॉन्ट्रैक्ट सफलतापूर्वक ना कैश कर पाने वाले पहले सुपरस्टार है साल 2012 मे मनी इन द बैंक ब्रीफकेस जीतने के बाद रॉ के 1000वे एपिसोड पर सीएम पंक को चैलेंज किया था। इस मैच के दौरान जॉन ने गलती से रेफरी को मार देते है और इस वजह से रेफरी रिंग के नीचे गिर जाता है, उसके बाद सीना ने पंक पर AA दिया पर रिंग में कोई रेफरी ना होने की वजह से कवर नही कर सके।

इसी बीच बिग शो ने आकर सीना को स्पीयर और KO पंच मार देते है लेकिन फिर भी सीना किक-आउट कर देते है और अंत मे सीना पुंक पर STF लगा देते है और एक बार फिर से बिग शो दखल देते है जिस वजह से रेफरी मैच रोक देते है और जीत डिस्क्वॉलिफिकेशन कि वजह से जॉन सीना की होती है लेकिन वो टाइटल नही जीत सके और MITB कॉन्ट्रैक्ट जीत कर टाइटल ना जीतने वाले पहले सुपरस्टार बने।

2 – डेमियन सैंडो

damien sandow money in the bank
Image Credit-WWE

पूर्व WWE सुपरस्टार डेमियन सैंडो ने 2013 में अपने टैग टीम कोडी रोड्स को लैडर्स से गिरा कर मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट हासिल किया था और 28 अक्टूबर 2013 को रॉ के एपिसोड में उस समय के वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन जॉन सीना पर कैश इन किया था। मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट को कैश इन करने से पहले डेमियन ने सीना के बाएं हाथ पर हमला किया था लेकिन मैच शुरू होने के बाद जॉन सीना ने वापसी करते हुए पिनफॉल के जरिये मैच जीत लिया था।

See Also- 5 बड़े WWE सुपरस्टार जिन्होंने मेन रोस्टर मे अभी तक चैंपियनशिप नही जीती है

3 – बैरन कॉर्बिन

baron corbin money in the bank cash in
Image Credit-WWE

कॉर्बिन ने साल 2017 के मनी इन द बैंक मैच को एजे स्टाइलस, नाकामुरा, जिगलर जैसे बड़े सुपरस्टार्स को मात दे कर जीता था और 2017 के समरस्लैम पीपीवी के 1 हफ्ते पहले स्मैकडाउन लाइव में जिंदर महल पर कैश इन किया था पर चैम्पियनशिप जीतने में कामयाब नही हुए थे।

दरअसल 15 अगस्त 2017 को स्मैकडाउन लाइव के एपिसोड में जॉन सीना और जिंदर महल के बीच मैच चल रहा होता है तभी बैरन कॉर्बिन आ कर सीना पर हमला कर उन्हें रिंग के बाहर कर देते है और अपना MITB कैश इन कर देते है और जैसे ही जिंदर और कॉर्बिन के बीच मैच शुरू होता है जॉन मैच में दखल देते है और इसी बीच महल कॉर्बिन को रोल कर मैच जीत लेते है और टाइटल रिटेन कर लेते है।

4 – ब्रॉन स्ट्रोमैन

Braun Strowman
Image Credit- WWE

हाल ही में हुए हेल इन ए सेल पेपर व्यू हुए रोमन रेंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच हुआ था। ब्रॉन स्ट्रोमैन को यह मैच मनी इन द बैंक कॉन्टैक्ट ब्रीफकेस कैश इन करने के बाद मिला था। इसके लिए ब्रॉन ने ब्रीफकेस को हेल इन ए सेल पेपर व्यू से कुछ हफ्ते पहले ही एक्टिंग जनरल मैनेजर बैरन कॉर्बिन को दे दिया था। लेकिन जब हेल इन ए सेल में रोमन और ब्रॉन के बीच मैच हो रहा था तभी ब्रॉक ने इन दोनों पर हमला कर दिया। ब्रॉक लेसनर की दखल के बाद मैच बिना नतीजे के खत्म कर दिया गया और ब्रॉन स्ट्रोमैन टाइटल जीतने में सफल नहीं हुए। इस तरह ब्रॉन स्ट्रोमैन मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट जीतने के बाद भी खिताब ना जीतने वाले चौथे सुपरस्टार बने।