Sportzpari Hindi
Sports News In Hindi

WWE Wrestlemania में सबसे अधिक बार मेन इवेंट का हिस्सा रहने वाले टॉप 05 सुपरस्टार्स

सबसे अधिक रैसलमेनिया मेन इवेन्ट करने का रिकॉर्ड हल्क होगन के नाम है।

रैसलमेनिया: अब से कुछ ही घन्टो बाद WWE रैसलमेनिया के 35वे संस्करण का आयोजन किया जाएगा। WWE रैसलमेनिया 35 के मेन इवेन्ट में महिला सुपरस्टार मैच लड़ेगी, यह रैसलमेनिया इतिहास में पहला अवसर होगा जब मेन इवेन्ट में विमेंस सुपरस्टार का मैच होगा। WWE रैसलमेनिया प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री का सबसे बड़ा इवेन्ट होता है। हर WWE सुपरस्टार का सपना होता है कि वो इस पेपर व्यू के मेन इवेन्ट का हिस्सा बने। आइये जानते है रैसलमेनिया के 34 सालों के इतिहास में सबसे अधिक बार इस शो के मेन इवेन्ट में हिस्सा लेने वाले सुपरस्टार्स के बारे में।

पांच मेन इवेन्ट: 3 सुपरस्टार्स ने पांच बार इस इवेन्ट को हेडलाइन किया है। आइये जानते है इनके बारे में।

#शॉन माइकल्स: मिस्टर रैसलमेनिया के नाम से जाने वाले शॉन माइकल्स ने अपने कैरियर में पांच बार रैसलमेनिया को मेन इवेन्ट किया है। रैसलमेनिया 12 में माइकल्स ने ब्रेट हार्ट को 60 मिनट आयरन मैन मैच में हराकर अपने शानदार रैसलमेनिया डेब्यू की शुरुआत की थी। शॉन माइकल्स ने 2010 (रैसलमेनिया 26) में द अंडरटेकर के खिलाफ कैरियर Vs स्ट्रीक मैच में अपना आखरी रैसलमेनिया मेन इवेन्ट मैच लड़ा था। रैसलमेनिया 12 और 26 के अलावा माइकल्स रैसलमेनिया 14, 20, 23 के मेन इवेन्ट का भी हिस्सा रहे है।

John Cena vs Shinshuke Nakamura
Photo Source: WWE

#जॉन सीना: रैसलमेनिया मेन इवेन्ट की बात हो और इस इसमे WWE के सबसे बड़े चेहरे जॉन सीना का नाम न आये ऐसा कैसे हो सकता है। जॉन सीना ने भी पांच रैसलमेनिया (22,23,27,28,29) मेन इवेन्ट का हिस्सा रहे है। जॉन सीना ने रैसलमेनिया 22 में ट्रिपल एच के खिलाफ अपना मेन इवेन्ट डेब्यू किया। रैसलमेनिया 23 में दूसरा मेन इवेन्ट और इसके बाद रैसलमेनिया 27,28 और 29 में लगातार तीन साल इस शो को हैडलाइट किया।

the rock vs erick rowan
Image Credit- WWE

#द रॉकपहली बार रॉक रैसलमेनिया मेन इवेंट का हिस्सा 1999 बने। रॉक ने अपने आखरी दो रैसलमेनिया मेन इवेन्ट साल 2012 और 2013 में जॉन सीना के खिलाफ लड़े थे।


# ट्रिपल एच (सात मेन इवेन्ट)

Triple H,Wrestlemania 32
Image credit-WWE

द गेम ‘ट्रिपल एच‘ ने रैसलमेनिया में कई मैच लड़े है जिनमे सात मैच रैसलमेनिया के मेन इवेन्ट में हुए है। अपने सात रैसलमेनिया मेन इवेन्ट मैच में ट्रिपल एच को चार मैच में हार और तीन जीत मिली है। ट्रिपल एच ने अपना पहला रैसलमेनिया मेन इवेन्ट साल 2000 में लड़ा था जहाँ द गेम ने रॉक, बिग शो और मिक फोली जैसे सुपरस्टार्स को हारकर WWE टाइटल रिटेन किया था जबकि आखरी रैसलमेनिया मेन इवेन्ट मैच 2016 में रोमन रेंस के खिलाफ लड़ा था जहाँ उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।


#हल्क होगन (8 मेन इवेन्ट)

wrestlemania hulk hogan
Image Credit- WWE

सबसे अधिक रैसलमेनिया मेन इवेन्ट करने का रिकॉर्ड WWE हाल ऑफ फेमर और दिग्गज रेसलर हल्क होगन के नाम है। होगन ने 8 बार रैसलमेनिया को मेन इवेन्ट किया है। होगन पहली रैसलमेनिया के मेन इवेन्ट का भी हिस्सा थे। हल्क होगन के नाम लगातार रैसलमेनिया पेपर व्यू में मेन इवेन्ट करने का भी रिकॉर्ड है। होगन रैसलमेनिया 5 से रैसलमेनिया 9 तक लगातार इस पीपीवी के मेन इवेंट का हिस्सा रहे है।