05 WWE सुपरस्टार जिन्होंने ब्रॉन स्ट्रोमैन को सिंगल्स मैच मे हराया है

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने समरस्लैम 2015 के बाद वायट फैमली के सदस्य के रूप में मेन रोस्टर में डेब्यू किया था। डेब्यू के बाद लम्बे समय तक स्ट्रोमैन वायट फैमली केे मेंबर के तौर पर काम किया। जुलाई 2016 में ब्रांड के अलग होने के बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन ने अपने सिंगल्स कैरियर की शुरुआत की। सिंगल्स कैरियर की शुरुआत करने के बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन बड़े सुपरस्टार बनकर उभरे। वायट फैमली सेे अलग होने के बाद ब्रॉन स्ट्रोमन ने कई सुुपरस्टार्स का सामना किया और उन्हें हराया। ब्रॉन स्ट्रोमैन को मेंन रोस्टर में डेब्यू किए हुए 3 साल से अधिक का समय हो चुका है लेकिन अब तक कुछ ही सुपरस्टार्स उन्हें हरा पाए है। आइये जानते है ऐसे पांच सुपरस्टार्स के बारे जिन्होने ब्रॉन स्ट्रोमैन को सिंगल्स मैच में हराया.।

#रोमन रेंस

रोमन रेंस ब्रॉन स्ट्रोमैन को WWE में किसी भी तरह से हराने वाले पहले सुपरस्टार है साथ ही ब्रॉन स्ट्रोमैन को एक से अधिक बार हराने वाले एकमात्र सुपरस्टार है। रोमन रेंस और ब्रॉन के बीच सबसे पहले मैच ब्रॉन स्ट्रोमैन के डेब्यू के दो हफ्ते बाद ही स्मैकडाउन के एपिसोड में हुआ था, इस मैच में रोमन रेंस ने स्ट्रोमैन को काउंट आउट के लिए भी हराया था। इसके बाद फास्टलेन 2017 के पेपर व्यू में दोनो सुपरस्टार्स के बीच एक बार फिर से मुकाबला हुआ जहा रोमन रेंस ने स्ट्रोमैन को फिनफॉल के हराया। इसी के साथ रोमन रेेंस WWE में ब्रॉन स्ट्रोमैन फिनफॉल के जरिये हराने वाले पहले सुपरस्टार बने थे।


#सैमी जेन

ब्रॉन स्ट्रोमैन के सिंगल्स कैरियर की शुरुआत होने के बाद सेमी जेन पहले बड़े सुपरस्टार थे जिसका सामना ब्रॉन स्ट्रोमैन ने किया। ब्रॉन स्ट्रोमैन के सिंगल्स करियर की शुरुआत होने के बाद सैमी जेन पहले सुपरस्टार थे जिन्होंने उन्हें हराया था। सेमी जेन और स्ट्रोमैन के बीच रोडब्लॉक पीपीवी में हुआ था इस मैच की शर्त थी कि अगर जेन 10 मिनट तक मैच में बने रहे तो वो मैच उनके नाम हो जाएगा और सेमी जेन ऐसा करने में सफल हुए थे।


# ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को एक बार नही बल्कि दो बार सिंगल्स मैच में हराया है। ब्रॉक लैसनर रोमन रेंस के बाद दूसरे सुपरस्टार है जिन्हीने स्ट्रोमैन को पिनफॉल के जरिये हराया है। लैसनर ने दोनो ही बार ब्रॉन स्ट्रोमैन को पिनफॉल के जरिये हराया है। सबसे पहले लैसनर ने नो मर्सी 2017 पेपर व्यू में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराया था जबकि दूसरी बार हाल ही में हुए क्राउन ज्वेल पेपर व्यू में भी यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में ही हराया था। लैसनर ने ब्रॉन स्ट्रोमन को सिंगल्स मैच अलावा ट्रिपल थ्रेट और फेटल फोर वे मैच में भी हराया है लेकिन ब्रॉन स्ट्रोमैन ने कभी भी लैसनर को किसी भी तरह के मैच में नही हराया है। अब देखना होगा भविष्य में स्ट्रोमैन कभी लैसनर को हरा पाते है या नही।


#कलिस्टो

यह इस सूची में चौकाने वाला नाम है लेकिन यह सच है पूर्व यूनाइटेड स्टेट चैंपियन कलिस्टो ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को सिंगल्स मैच में हराया है। कलिस्टो और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच 24 अप्रैल 2017 को रॉ के एपिसोड में डंपस्टार मैच हुआ था, इस मैच को कलिस्टो ने स्ट्रोमैन को डंपस्टार मेंं डालकर 5 मिनट से भी कम समय मे मैच जीत लिया था। हालांकि मैच के बाद स्ट्रोमैन ने कलिस्टो को बुरी तरह पीटा था।


#केविन ओवेन्स

साल 2018 में ब्रॉन स्ट्रोमैन और केविन ओवेन्स के बीच जबरदस्त दुश्मनी देखने को मिली थी। इस साल ब्रॉन स्ट्रोमैन और केविन ओवेन्स के बीच कई मैच हुए और लगभग हर बार बाजी स्ट्रोमैन ने ही मारी। एक्सट्रीम रूल्स 2018 पेपर व्यू स्ट्रोमैन और केविन ओवेन्स के बीच स्टील केज मैच हुआ था। उस मैच में स्ट्रोमैन के केविन ओवेन्स को स्टील केज के ऊपर से बाहर अनाउंस टेबल पर फेंक दिया था। स्ट्रोमैन द्वारा केविन ओवेन्स को स्टील केज से बाहर फेकने के कारण ओवेन्स मैच जीत गए थे।