जाने WWE रैसलमेनिया इतिहास के 5 सबसे छोटे मैचो के बारे मे

रैसलमेनिया इतिहास के अब तक के पांच सबसे छोटे मैचो के बारे मे जाने।

रेसलमेनिया WWE का सबसे बडा इवेंट होता है। हर WWE सुपरस्टार इस इंवेट का हिस्सा बनना चाहता है और इस बडे स्टेज पर रिकॉर्ड बनाना चाहता है। लेकिन कई सुपरस्टार्स इस बडे स्टेज पर कुछ अनचाहे रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लेते है।

आइए जानते है रैसलमेनिया इतिहास के अब तक के पांच सबसे छोटे मैचो के बारे मे

5 – JBL Vs रे मिस्टेरियो, रैसलमेनिया 25 (21 सेकंड)

रैसलमेनिया 25 मे रे मिस्टेरियो और JBL के बीच इंटरकॉन्टिनेंटल चैम्पियनशिप के लिए हुआ मैच केवल 21 सेकेंड मे समाप्त हो गया। रैसलमेनिया 18 के बाद पहली बार रैसलमेनिया 25 में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप दावँ पर लगी थी।

इस मैच मे JBL रे मिस्टेरियो के खिलाफ चैंपियनशिप डिफेंड कर रहे थे और मैच शुरू होने के पहले ही उन्होंने मिस्टेरियो पर हमला कर दिया। लेकिन जैसे ही मैच ऑफिशियली शुरू होता है मिस्टेरियो शानदार किक मार कर JBL को  रस्सियों पर गिरा देते है और अपना फिनिशिंग मूव 619 लगाकर मात्र 21 सेकेंड मे मैच मैच जीत लेते है।


4 – द हार्ट फाउंडेशन Vs द बोलशेविक्स, रैसलमेनिया 6 (19 सेकंड)

रेसलमेनिया 6 मे द हार्ट फाउंडेशन (ब्रेट हार्ट और जिम नीदहार्ट)  का समाना टैग टीम मैच मे  द बोलशेविक्स (बोरिस ज़हुको और निकोलाई वोल्कोफ़्फ़्ल) मे हुआ जो की केवल 19 सेकंड तक ही चला।

दरअसल मैच शुरू होने से पहले द बोलशेविक्स अपने देश का राष्ट्रगीत गा रहे थे तभी पीछे से हार्ट फाउंडेशन ने इस पर हमला कर दिया और रेफरी ने मैच शुरू कर दिया। मैच शुरू होते ही हार्ट फाउंडेशन ने निकोलाई को रिंग के बाहर कर दिया और बोरिस पर अपना फिनिशिंग मूव हार्ट अटैक लगा कर मैच जीत लिया।


3 – डेनियल ब्रायन Vs शेमस, रैसलमेनिया 28 (18 सेकंड)

रैसलमेनिया 28 मे डेनियल ब्रायन को अपना वर्ल्ड हैवीवेट चैम्पियनशिप को  2012 के रॉयल रम्बल विजेता शेमस के खिलाफ बचाना था। लेकिन डेनियल टाइटल बचाने मे कामयाब नही हुए और शेमस ने मात्र 18 सेकंड मे डेनियल ब्रायन को हराकर नए चैम्पियन बन गए।

इस मैच मे डेनियल ब्रायन के साथ उनकी उस समय की गर्लफ्रेंड ऐजे ली भी आई थी और रिंग साइड पर मौजूद थी। रेफरी ने जैसे ही घंटी बजवाते हुए समय शुरू करवाया डेनियल रसियों के पास जा कर एजे ली को किस करने लगे और जैसे ही मैच के लिए पीछे मुडे शेमस ने अपना फिनिशिंग मूव लगा कर मात्र 18 सेकंड के मे डेनियल ब्रायन को पिन कर लिया और नये चैम्पियन बन गये।


2 – केन Vs चावो गरेरो, रैसलमेनिया 24 ( 11 सेकंड)

रैसलमेनिया 24 के किकआॅफ मे चावो गरेरो की ECW चैम्पियनशिप के नंबर वन कंटेनडर के लिए 24 मैन बैटल राॅयल मैच हुआ था इस मैच को केन ने मार्क हेनरी को एलिमिनेट कर के जीता था।

केन की इस जीत के कुछ घंटो बाद ECW चैम्पियनशिप के लिए मैच होने वाला था। मैच से पहले चावो केन की एंट्री का इंतज़ार कर रहे थे लेकिन केन ने  रैम्प की जगह पीछे से एन्ट्री की। केन को अपने पीछे देख चावो गरेरो घबरा गए और मैच शुरू होते ही केन ने चोकस्लैम मार कर पिन कर लिया और  मात्र 11 सेकंड मे मैच और चैम्पियनशिप अपने नाम कर लिया।


1 – द रॉक Vs  एरिक रोवन, रैसलमेनिया 32 (06 सेकंड)

रैसलमेनिया 32 मे द राॅक जॉनसन WWE के मैच कार्ड का हिस्सा नही थे। रैसलमेनिया 32 मे द राॅक ने शानदार एन्ट्री की और फैंस को किसी रिकार्ड के बारे मे बता रहे थे तभी सभी को चौकाते हुए वहा वायट फैमली आ जाती है और द राॅक यहा वायट फैमली को रैसलमेनिया मैच के लिए चुनौती दे देते है और मैच के लिए एरिक रोवन को चुन लिया जाता है।

मैच के शुरू होते ही राॅक एरिक रोवन पर रॉक बॉटम लगा कर पिन कर लेते है और मात्र छह सेकंड मे मैच जीत लेते है। यह रैसलमेनिया के इतिहास का सबसे छोटा मैच है।

यह भी पढ़े: WWE Wrestlemania में सबसे अधिक बार मेन इवेंट का हिस्सा रहने वाले टॉप 05 सुपरस्टार्स