WWE में 05 बड़े कारनामे जिन्हें सैथ रॉलिन्स के अलावा कोई और नही कर सका

पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियन सैथ रॉलिन्स लंबे समय से WWE का हिस्सा है। रॉलिन्स WWE फैंस के चहेते सुपरस्टार है। साल 2012 में सैथ रॉलिन्स ने द शील्ड के मेन रोस्टर में डेब्यू किया था और 2014 तक टैग टीम का हिस्सा रहे। 2014 में द शील्ड के टूटने के बाद रॉलिन्स के कैरियर को नई उचाईयां मिली। सैथ रॉलिन्स ने WWE में कई कीर्तिमान स्थापित किये है जो कोई और सुपरस्टार नही कर पाए है। आइये जानते है ऐसी ही पांच चीजो के बारे में जिनको WWE में केवल सैथ रॉलिन्स ही हासिल कर पाए है।

#1 एक साथ WWE और US चैंपियन

सैथ रॉलिन्स WWE के एक मात्र ऐसे सुपरस्टार जिन्होंने एक साथ WWE चैंपियनशिप और यूनाइटेड स्टेस्ट्स चैंपियनशिप को अपने पास रखा है। साल 2015 के समरस्लैम पेपर व्यू में सैथ रॉलिन्स और जॉन सीना के बीच एक ‛विनर टेक ऑल’ मैच हुआ था जिसमे रॉलिन्स WWE चैम्पियन और जॉन सीना US चैंपियन थे। रॉलिन्स ने उस मैच को जीत कर इतिहास रचते हुए पहले ऐसे सुपरस्टार बने जो एक ही समय मे WWE चैम्पियन और यूनाइटेड स्टेट चैम्पियन था। सैथ रॉलिन्स एक साथ WWE चैम्पियन और यूनाइटेड स्टेट चैम्पियन रहने वाले पहले और आखरी सुपरस्टार है।


#2 Raw में सबसे लंबा मैच लड़ने का रिकॉर्ड

सैथ रॉलिन्स के नाम WWE रॉ के पिछले 26 सालों के इतिहास में सबसे लंबे समय तक मैच लड़ने का रिकॉर्ड है। साल 2018 में एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी में 7 सुपरस्टार्स रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस, जॉन सीना, इलायस, फिन बैलर, द मिज़ और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच चैंबर मैच होने वाला था। चैंबर मैच से 1 हफ्ते पहले RAW में इन सुपरस्टार्स के बीच शानदार गौंटलेट मैच देखने को मिला जो करीब 2 घंटे तक चला। सैथ रॉलिंस ने मैच में जबरदस्त प्रदर्शन दिखाया और 1 घन्टे 5 मिनट तक मैच में टिके रह कर इतिहास रचते हुए Raw इतिहास के सबसे अधिक समय तक लगातार मैच लड़ने वाले सुपरस्टार बने। उस गौंटलेट मैच में सैथ रॉलिन्स ने तीन सुपरस्टार रोमन रेंस, जॉन सीना और इलयास का सामना किया था।

रॉलिन्स ने रोमन रेंस के साथ मैच की शानदार शुरुआत की कर सबसे पहले उन्हें एलिमिनेट किया था और इसके बाद जॉन सीना को भी एलिमिनेट किया। इसके बाद रॉलिन्स को इलयास ने एलिमिनेट कर मैच से बाहर किया। सैथ रॉलिन्स वह मैच तो नही जीत सके लेकिन एक घन्टे से अधिक समय बिताकर उन्होने अपने नाम बड़ा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया।


#3 रैसलमेनिया में मनी इन द बैंक कॉन्ट्रेक्ट कैश इन

सैथ रॉलिन्स ग्रैंड स्टेज रैसलमेनिया में मनी इन द बैंक कॉन्ट्रेक्ट कैश इन करने वाले पहले और आखरी WWE सुपरस्टार है। रॉलिन्स ने मनी इन द बैंक ब्रीफकेश जीतने के बाद 273 दिनो तक उसे अपने पास रखा और रैसलमेनिया 31 में ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के मैच के दौरान कैश इन कर WWE वर्ल्ड हेवीवेट चैम्पियनशिप अपने नाम की।

सैथ रॉलिन्स रैसलमेनिया में मनी इन द बैंक कॉन्ट्रेक्ट ब्रीफकेश को सफलतापूर्वक कैश इन करने वाले पहले और आखरी सुपरस्टार है। रॉलिन्स से पहले डेनियल ब्रायन और मिस्टर केनेडी जैसे सुपरस्टार रैसलमेनिया में मनी इन द बैंक कॉन्ट्रेक्ट कैश इन करने की नाकाम कोशिश कर चुके थे।


#4 NXT, WWE और यूनिवर्सल चैम्पियन

सैथ रॉलिन्स एक मात्र ऐसे WWE सुपरस्टार है जिसने NXT चैम्पियनशिप, WWE चैम्पियनशिप और यूनिवर्सल चैम्पियनशिप जीती है। रॉलिन्स के अलावा किसी भी अन्य सुपरस्टार ने इन तीनो टाइटल्स को नही जीते है। पूर्व यूनिवर्सल चैम्पियन फिन बैलर और केविन ओवन्स NXT चैम्पियनशिप रह चुके है लेकिन कभी WWE चैंपियन नही बने। वही ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस ने WWE चैम्पियनशिप और यूनिवर्सल चैम्पियनशिप जीती है लेकिन कभी भी NXT चैंपियनशिप नही जीती। जबकि सैथ रॉलिन्स ने इन तीनो बड़े टाइटल को जीता है।

सैथ रॉलिन्स जिन्दर महल को हराकर WWE के पहले NXT चैम्पियन बने थे। रैसलमेनिया 31 में पहली बार और मनी इन द बैंक 2016 में दूसरी बार WWE चैम्पियन बने और इस साल रैसलमेनिया में लैसनर को हराकर रॉलिन्स ने यूनिवर्सल टाइटल जीता।


#5 रैसलमेनिया और समरस्लैम में ऐसा करने वाले एकमात्र सुपरस्टार

रैसलमेनिया और समरस्लैम WWE के दो सबसे बड़े पेपर व्यू होते है। WWE रैसलमेनिया और समरस्लैम का आयोजन पिछले कई सालों से कर रही है और इन दोनों ही पेपर व्यू के ओपनिंग मैच में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप का खिताब जीतने का कारनामा केवल सैथ रॉलिन्स ने किया है। एज, जेफ जैरेट और डॉल्फ जिगलर ने इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप को समरस्लैम पीपीवी के पहले मैच मे जीता है जबकि डेनियल ब्रायन, राव वैन डैम और जैक राइडर ने रैसलमेनिया के पहले मैच में यह खिताब जीता है लेकिन सैथ ने इन दोनो ही पीपीवी के पहले मैच यह खिताब जीतने वाले अकेले सुपरस्टार है।

सैथ रॉलिन्स ने रेसलमैनिया 2018 के पहले मैच द मिज और फिन बैलर को ट्रिपल थ्रेट मैच में हराकर और समरस्लैम 2018 के पहले मैच में डॉल्फ जिगलर को हराकर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीता था।