05 बड़े रेसलर जिन्होने अपना पहला WWE मैच रेसलमेनिया में लड़ा

रेसलमेनिया प्रो रेसलिंग का सबसे बड़ा इवेन्ट होता है।

रेसलमेनिया प्रो रेसलिंग का सबसे बड़ा इवेन्ट होता है। हर सुपरस्टार इस बड़े इवेन्ट में मैच लड़ने की इच्छा होती है कुछ सुपरस्टार्स को इसके लिए लम्बा इंतजार करना पड़ जाता है तो कुछ सुपरस्टार्स को अपना पहला मैच ही इस ग्रैंड स्टेज पर लड़ने को मौका मिल जाता है। आइये जानते है ऐसे ही 5 सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होने अपना WWE इन रिंग डेब्यू रेसलमेनिया में किया।

1: रोंडा राउजी (रेसलमेनिया 34)

रॉयल रम्बल 2018 पेपर व्यू में डेब्यू करने के बाद राउजी ने एलिमिनेशन चैम्बर पेपर व्यू में कॉन्ट्रेक्ट साइन किया। कॉन्ट्रेक्ट साइन करने के साथ ही राउजी ने ट्रिपल एच पर हमला कर दिया था। इसके बाद रेसलमेनिया 34 में राउजी ने अपना इन रिंग WWE डेब्यू करते हुए कर्ट एंगल के साथ टीम बनाकर ट्रिपल एच और स्टेफनी मैकमैहन का सामना किया।


2: बैरन कॉर्बिन (रेसलमेनिया 32)

बैरन कॉर्बिन को अपना WWE इन रिंग डेब्यू करने के लिए ज्यादा इंतजार नही करना पड़ा। रेसलमेनिया 32 से दो दिन पहले NXT टेकओवर डैलस में ट्रिपल एच ने कॉर्बिन के नाम का एलान आंद्रे द जॉइंट मेमोरियल बैटल रॉयल मैच के लिए किया। बैरन कॉर्बिन इन रिंग डेब्यू काफी शानदार रहा, केन को एलिमिनेट कर कॉर्बिन आंद्रे द जॉइंट मेमोरियल बैटल रॉयल को जीतने वाले तीसरे सुपरस्टार बन गए थे।


3: स्टिंग (रेसलमेनिया 31)

WCW के बंद होने के बाद स्टिंग कभी भी WWE में नजर नही आये। 2014 के सर्वाइवर सीरीज में स्टिंग ने अपना WWE डेब्यू किया। WWE डेब्यू करते हुए स्टिंग ने ट्रिपल एच पर हमला करते हुए टीम सीना की द अथॉरिटी के खिलाफ जीतने में मदद की। इसके बाद रेसलमेनिया 31 में अपना इन रिंग डेब्यू करते हुए स्टिंग ने ट्रिपल एच का सामना किया। इस मैच में DX और NWO की भी दखल रही और अंत मे DX की मदद से ट्रिपल एच मैच जीतने में सफल रहे और स्टिंग को अपने पहले WWE मैच में हार का सामना करना पड़ा।


4: बिग ई (रेसलमेनिया 29)

बिग ई ने दिसम्बर 2012 में NXT से मेन रोस्टर में डेब्यू करते हुए जॉन सीना पर अटैक कर डॉल्फ जिगलर की मदद की थी। बिग ई ने जिस समय WWE डेब्यू किया उस समय वो दूसरे सबसे अधिक समय तक NXT चैम्पियन रहने वाले सुपरस्टार थे। मेन रोस्टर में डेब्यू के करीब 5 माह बाद रेसलमेनिया 29 में बिग ई ने अपना पहला WWE मैच लड़ा। बिग ई ने डॉल्फ जिगलर के साथ मिलकर टीम हेल नो (डेनियल ब्रायन और केन ) को टैग टीम चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया था लेकिन जीतने में सफल नही हुए थे।


5: फैन्डैंगो (रेसलमेनिया 29)

फैन्डैंगो ने मार्च 2013 में अपना डेब्यू किया था। फैन्डैंगो हर हफ्ते अपना इन रिंग डेब्यू करने से इंकार कर देते थे। इसके बाद फैन्डैंगो की फ्यूड 6 बार के WWE चैंपियन क्रिस जेरिको के साथ शुरू हुई और आखिरकार रेसलमेनिया 29 में फैन्डैंगो ने जेरिको के खिलाफ अपना इन रिंग डेब्यू किया। फैन्डैंगो ने अपने इन रिंग डेब्यू मैच में 6 बार के WWE चैंपियन क्रिस जेरिको के खिलाफ जीत दर्ज कर सभी को चौका दिया था।