5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने सबसे अधिक समय तक Money In The Bank ब्रीफकेस अपने पास रखा

5 longest WWE Money in the Bank briefcase holders.

Money In The Bank WWE के सबसे खास पे-पर-व्यू शो में से एक होता है। इसकी सबसे बड़ी खासियत यहां होने वाले मनी इन द बैंक लैडर मैच हैं क्योंकि इसमें होने वाले लैडर मैच को जीतने वाले रैसलर को टाइटल जीतने का एक मौका मिल जाता है।

Money In The Bank कॉन्ट्रैक्ट जीतने वाला सुपरस्टार 1 साल के अंदर कभी भी उसे कैश इन कर चैंपियनशिप के लिये चैलेन्ज कर सकता है। हाल ही मे बिग ई ने Money In The Bank की मदद से अपने कैरियर मे पहली बार WWE चैंपियनशिप जीती। बिग ई ने अपना ब्रीफकेस कैश इन करने के लिए करीब 2 महीने का समय लिया।

आज हम बात करेंगे उन 5 रैसलर्स की जिन्होंने सबसे अधिक समय तक मनी इन बैंक ब्रीफकेस को अपने पास रखा।

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने सबसे अधिक समय तक Money In The Bank ब्रीफकेस अपने पास रखा

 

5 – शेमस: (181 दिन)

सबसे अधिक समय तक Money In The Bank ब्रीफकेस को रखने के मामले में 5वे नंबर पर शेमस का नाम है। शेमस ने 2015 में हुए मनी इन बैंक में रैंडी ओर्टन, रोमन रेन्स, कोफी किंग्सटन, केन, नेविल और डॉल्फ जिगलर को हरा कर मनी इन बैंक ब्रीफकेस जीता था और 181 दिनों बाद से सराईवर सीरीज पीपीवी मे रोमन रेन्स पर कैश इन कर के WWE चैंपियनशिप अपने नाम की थी।


4 – डॉल्फ जिगलर: (267 दिन)

डॉल्फ जिगलर ने साल 2012 मे कोडी रोड्स, डेमियन सैंडो, क्रिश्चियन, टायसन किड, सीन कारा, टेन्साई और सैंटिनो मारेल को हरा कर Money In The Bank ब्रीफकेस जीता था और ब्रीफकेस को 267 दिन अपने पास रखा और रेसलमेनिया 29 के एक दिन बाद अल्बर्टो डेल रियो पर कैश इन कर सभी को चोका दिया था।


3 – सैथ राॅलिन्स: (273 दिन)

इस सूची में तीसरा स्थान वर्तमान इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन सैथ रॉलिन्स का है। सैथ रॉलिन्स ने 29 जून 2014 को हुए मनी इन बैंक लैडर्स मैच मे कोफी किंग्स्टन, डॉल्फ जिग्लर, जैक स्वैगर, रॉब वैन डैम, और डीन एम्ब्रोस को हरा कर Money In The Bank ब्रीफकेस जीता था और 29 मार्च 2015 को रैसलमेनिया 31 के मेन इंवेट मे कैश इन कर WWE चैंपियनशिप जीती थी।


2 – एज: (280 दिन)

जब साल 2005 में एज ने सबसे पहला मनी इन बैंक ब्रीफकेस जीता था तब किसी को नही पता था कि क्या होगा। एज ने रैसलमेनिया 21,क्रिस बेनोइट, क्रिस जेरिको, शेल्टन बेंजामिन, केन और क्रिसचन को हरा कर ब्रीफकेस जीता था और 280 दिनों Money In The Bank ब्रीफकेस अपने पास रखा था।


1- कार्मेला: (287 दिन)

इस सूची में पहले स्थान पर वर्तमान स्मैकडाउन विमेंस चैम्पियन कार्मेला है। WWE ने पिछले साल 18 जून मे हुए Money In The Bank पीपीवी मे पहली बार विमेन्स मनी इन द बैंक लैडर्स मैच कराया था और इस मैच को जेम्स एल्सवर्थ की मदद से कार्मेला ने जीता लिया था। कार्मेला के जीत के दो दिन बाद स्मैकडाउन जनरल मैनेजर डेनियल ब्रायन ने उनसे ये ब्रीफकेस वापस ले लिया था और 27 जून 2017 को स्मैकडाउन लाइव के एपिसोड मे फिर से विमेन्स मनी इन द बैंक लैडर्स मैच कराया गया और इस बार भी कार्मेला ने जेम्स एल्सवर्थ की मदद से इस ब्रीफकेस को जीता और 10 अप्रैल 2018 को स्मैकडाउन के एपिसोड में शार्लेट फ्लेयर पर कैश इन किया।