7 बड़े WWE सुपरस्टार जो ब्रॉक लेसनर को कभी हरा नही पाए

ब्रॉक लेसनर अपने कैरियर के शुरुआती दिनों से ही कंपनी के टॉप सुपरस्टार रहे है। किसी भी सुपरस्टार्स के लिए लैसनर को हराना आसान नही होता है। WWE में बहुत से सुपरस्टार है जिन्होंने ब्रॉक लेसनर का सामना किया है लेकिन कभी भी उनको हराया नही है। हम इस आर्टिकल में ऐसे ही 7 सुपरस्टार की बात करेगे जो कंपनी के बड़े नाम होते हुए भी लेसनर को कभी नही हरा पाए है।

#1 ब्रॉन स्ट्रोमैन

इस पर कोई संदेह नही है कि ब्रॉन स्ट्रोमैन WWE के सबसे बड़े सितारो में से एक है। WWE में स्ट्रोमैन को भी लेसनर की तरह ही खतरनाक सुपरस्टार के रूप में जाना जाता है और उन्हें भी कुछ प्रतिद्वंद्वी मात दे पाते है। इसके बावजूद ब्रॉन स्ट्रोमैन ने लेसनर को कभी भी किसी भी तरह के मैच में नही हराया है चाहे वो सिंगल्स मैच हो, ट्रिपल थ्रेट मैच या फिर फेटल फोर वे।

बात की जाए सिंगल्स मुकाबलो की तो इनके बीच 2 मैच लड़े गए है और दोनो ही मैच WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए हुए थे। पहला मैच नो मर्सी 2017 और दूसरा मुकबला क्राउन ज्वेल 2018 मे हुआ था, इन दोनो ही मैचो में ब्रॉन स्ट्रोमैन को करारी हार मिली थी।


#2 सामोआ जो

रेसलमेनिया 33 में ब्रॉक लेसनर के यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद समोआ पहले सुपरस्टार थे जिन्होंने ब्रॉक लेसनर का सामना किया। ग्रेट बॉल ऑफ फायर में इनके बीच यूनिवर्सल टाइटल के लिए मैच हुआ था। सामोआ जो ने मैच शुरू होने से पहले ही लैसनर पर अटैक कर दिया लेकिन फिर भी उन्हें हराने में कामयाब नहीं हुए। इसके बाद समरस्लैम में भी जो ने एक फेटल फोर वे मैच में लैसनर का सामना किया था पर यहाँ भी उन्हें हार ही मिली थी।


#3 रैंडी ऑर्टन

साल 2015 में लंबे अंतराल के बाद चोट से वापसी करने के बाद रैंडी ऑर्टन ने अपना पहला बड़ा मैच समरस्लैम पेपर व्यू में ब्रॉक लेसनर के खिलाफ लड़ा। इस मैच में रैंडी ऑर्टन ने लैसनर पर जीत दर्ज करने की भरपूर कोशिश की पर कामयाब नहीं हुए। मैच में ब्रॉक लेसनर रैंडी आर्टन का इतना बुरा हाल कर दिया था कि रेफरी ने मैच रोक कर दिया और TKO नियम से लैसनर को विजेता घोषित कर दिया।

इसके पहले भी साल 2002 में स्मैकडाउन के एपिसोड मे इनके बीच एक सिंगल्स मैच लड़ा गया था जिसे लेसनर ने आसानी से जीत लिया था।


#4 कोफी किंग्स्टन

पूर्व WWE चैम्पियन कोफी किंग्स्टन वर्तमान समय मे WWE के सबसे ज्यादा पसंद किये जाने वाले सुपरस्टार है। लेसनर और किंग्स्टन के बीच एकमात्र सिंगल्स मुकबला कुछ दिन पहले ही स्मैकडाउन के फॉक्स प्रीमियर एपिसोड में हुआ था, जहाँ लेसनर ने किंग्स्टन को 10 सेकंड से भी कम समय मे हरा दिया था।


#5 डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रायन ने अपने कैरियर में कई बड़े सुपरस्टार को हराया है लेकिन कभी भी लेसनर को नही हरा पाए। डेनियल ब्रायन और ब्रॉक लैसनर के बीच WWE में अब तक केवल एक बार सिंगल्स मैच हुआ है जो की पिछले साल सर्वाइवर सीरीज में था। उस मैच मे ब्रायन ने लेसनर को कड़ी टक्कर दी थी लेकिन उन्हें हरा नही पाए।


#6 एजे स्टाइल्स

वर्तमान US चैम्पियन एजे स्टाइल्स अपने WWE कैरियर के शुरुआती दिनो से ही कंपनी के टॉप सुपरस्टार रहे है। स्टाइल्स ने अपने WWE के शुरुआती दिनों में ही जॉन सीना, क्रिस जेरिको जैसे कई दिग्गज सुपरस्टार को मात दी थी। लेकिन स्टाइल्स भी कभी द बीस्ट ‘ब्रॉक लैसनर’ को हरा नही पाए। एजे स्टाइल्स और ब्रॉक लैसनर अब तक केवल एक बार WWE रिंग में भिड़े है जिसमे लैसनर ने बाजी मारी थी। इनके बीच WWE में पहली और आखरी बार मुकबला सर्वाइवर सीरीज 2017 में एक चैंपियन बनाम चैंपियन मैच में हुआ था।


#7 फिन बैलर

WWE के पहले यूनिवर्सल चैंपियन फिन बैलर और ब्रॉक लेसनर के बीच एकमात्र मुकबला साल रॉयल रम्बल पेपर व्यू में हुआ था। इस मैच में बैलर ने द बीस्ट को कड़ी टक्कर दी थी लेकिन उन्हें हराने में कामयाब नही हो सके।