WWE Raw मे द मिज को हराकर बॉबी लैश्ले ने कैरियर में पहली बार जीता WWE चैंपियनशिप

दिग्गज सुपरस्टार बॉबी लैश्ले(Bobby Lashley) ने अपने कैरियर की सबसे बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। बॉबी लैश्ले अब WWE के नए चैंपियन बन चके है। बॉबी लैश्ले ने रॉ(Raw) में द मिज(The Miz) को हराकर WWE चैंपियनशिप अपने नाम की।

मिज ने लगभग 8 दिन पहले ही एलिमिनेशन चैंबर पेपर व्यू मे ड्रू मैकइनटायर पर मनी इन द बैंक ब्रीफकेस कैश इन कर WWE चैंपियनशिप जीती थी लेकिन इस हफ्ते रॉ मे वह इसे अपने पहले ही डिफेंड में गवा बैठे।

एलिमिनेशन चैंबर पेपर व्यू मे बॉबी लैश्ले ने ड्रू मैकइंटायर(Drew McIntyre) पर हमला कर मिज को मनी इन द बैंक कैश इन करने में मदद की थी। लैश्ले ने मिज की मदद इस शर्त के साथ कि थी कि चैंपियन बनने के बाद वह पहला टाइटल डिफेंड उनके खिलाफ करेगे। इसके बाद ऑफिशियली इनके बीच इस हफ्ते रॉ में WWE चैंपियनशिप मैच का ऐलान किया गया था।

यह मैच इस हफ्ते रॉ की शुरुआत के पहले घण्टे में ही होने वाला था लेकिन बैकस्टेज में मिज ने बताया कि उनकी तबियत खराब जिस कारण वो मैच नही लड़ सकते। इसके बाद यह मैच रॉ के दूसरे घण्टे में कराने का फैसला लिया गया, इस बार मिज रिंग में आये लेकिन मैच शुरू होने के कुछ देर बाद मिज अपनी बेल्ट लेकर भाग गए और काउंट आउट के कारण चैंपियनशिप बचाने में कामयाब रहे।

इसके बाद बैकस्टेज में लैश्ले और MVP ने शेन मैकमैहन से बात की जिसके बाद शेन मैकमैहन ने Raw के मेन इवेंट में इन दोनों के बीच लंबरजैक मैच का ऐलान कर दिया। इस मेन इवेंट मैच मे मिज के पास भागने का कोई मौका नही था और लैश्ले ने सबमिशन के जरिये मैच जीत लिया और नए चैंपियन बन गए।

यह लैश्ले के 16 साल के कैरियर की पहली WWE चैंपियनशिप जीत है।