WWE SummerSlam में यह चार बड़ी उपलब्धियां हासिल कर सकते है जॉन सीना

जॉन सीना ने 2002 में अपना WWE डेब्यू किया था।

समरस्लैम (SummerSlam) 2021 के लिए WWE फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे है। समरस्लैम 2021 में फैंस जिस चीज के लिए सबसे ज्यादा उत्साहित है वह 16 बार के चैंपियन जॉन सीना (John Cena) की फिर से WWE में इन रिंग वापसी।

रेसलमेनिया 36 के बाद जॉन सीना समरस्लैम (SummerSlam) 2021 में पहली बार WWE टीवी पर लड़ते नजर आएंगे। समरस्लैम मे जॉन सीना WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए रोमन रेन्स (Roman Reigns) को चुनौती देगें।

अगर आप WWE के पुराने फैन है तो आपको यह बताने की बिल्कुल जरूरत नही है कि जॉन सीना WWE के कितने महान सुपरस्टार है।

जॉन सीना ने 2002 में अपना WWE डेब्यू किया था, हालांकि उन्हें अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था लेकिन इसके बाद सीना ने कभी पीछे मुड़ कर नही देखा और जल्द ही WWE फैंस के सबसे चहिते सुपरस्टार बन गए। जॉन सीना ने अपने कैरियर मे कई दिग्गजों जैसे द अंडरटेकर, केन, ब्रॉक लैसनर, ट्रिपल एच, एज, ऐजे स्टाइल्स, कर्ट एंगल सहित अनेको नामी सुपरस्टार को हराया है।

जॉन सीना करीब 20 साल से WWE से जुड़े हुए है। इस दौरान जॉन सीना ने कई उपलब्धियां हासिल की है। सीना WWE के सबसे सफल और बड़े सुपरस्टार के रूप में जाने जाते है।

जॉन सीना 16 बार WWE चैंपियनशिप, 5 बार यूएस चैंपियनशिप और टैग टीम चैंपियनशिप सहित कई और बड़ी उपलब्धियां जैसे रॉयल रंबल मैच, मनी इन द बैंक और रेसलमेनिया मेन इवेंट जीताना इत्यादि कर चुके है।

हालांकि पिछले कुछ सालों से जॉन सीना हॉलीवुड में काफी सक्रिय हो चुके है जिस वजह से वह WWE टीवी में काफी कम नजर आते है। यह एक बड़ी वजह है कि सीना अब भी कुछ उपलब्धियां हासिल नही कर पाए है।

इस आर्टिकल में हम कुछ ऐसे ही विषय पर बात करेंगे जिन्हें हो सकता है जॉन सीना इस साल समरस्लैम 2021 मे रोमन रेन्स के साथ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के दौरान हासिल कर लेंगे या कर सकते है।

1. पहली बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए लडगे जॉन सीना

john cena vs roman reigns
Image Credit-WWE

WWE में यूनिवर्सल चैंपियनशिप को 2016 में लाया गया था लेकिन अब तक जॉन सीना ने कभी भी इस खिताब के लिए चुनौती नही दी है। इस साल समरस्लैम में सीना पहली बार अपने कैरियर मे यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच लड़ने की उपलब्धि हासिल करेंगे।


2. पहली बार जीत सकते है WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप

John Cena Returns
Image Credit-WWE

जॉन सीना 16 बार के WWE चैंपियन हैं जिनमें वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप और WWE चैंपियनशिप शामिल है लेकिन यूनिवर्सल चैंपियनशिप शामिल नहीं है। जॉन सीना ने अपने करियर में अब तक यूनिवर्सल चैंपियनशिप नहीं जीती है, हालांकि इसका मुख्य कारण यह है कि उन्होंने कभी इस टाइटल के लिए चैलेंज ही नहीं किया है लेकिन इस साल समरस्लैम में अगर वह रोमन रेंस को हराने में कामयाब होते हैं तो अपने करियर में पहली बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतने की उपलब्धि भी हासिल कर लेगे।


3. चैंपियनशिप जीत कर इतिहास रचने का मौका

randy orton and john cena

जॉन सीना ने अपना आखिरी वर्ल्ड टाइटल 2017 की रॉयल रंबल में एजे स्टाइल्स को हराकर जीता था, यानी कि 5 साल पहले। जॉन सीना 16 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत चुके हैं और सबसे ज्यादा WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने के मामले में WWE हॉल ऑफ फेमर रिक फ्लेयर के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं दोनों ही सुपरस्टार ने 16-16 WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप अपने नाम की है

समरस्लैम 2021 में जॉन सीना के पास इतिहास रचने का सुनहरा अवसर है अगर वह समरस्लैम में यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतने में सफल होते हैं तो डब्ल्यूडब्ल्यूई के इतिहास में सबसे ज्यादा बार वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने वाले सुपरस्टार बन जाएंगे।


4. कैरियर में पहली बार रोमन रेन्स को हरा सकते है

John and roman
Image Credit-WWE

समरस्लैम मे जॉन सीना WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए रोमन रेन्स को चुनौती देने वाले है। जॉन सीना अब तक अपने करियर में सिंगल्स मैच में रोमन रेंस को हारने की उपलब्धि हासिल नही कर पाए है। इनके बीच अब तक केवल एक मात्र सिंगल्स मैच हुआ है जिसमें रोमन रेस ने जीत दर्ज करी थी। नो मर्सी 2017 पीपीवी मे सीना ने पहली बार रोमन रेंस का सामना किया था, जहाँ जीतने में वह सफल नही हो सके थे।

अब लगभग 5 साल बाद यह दोनों सुपरस्टार एक बार फिर से एक बड़े मैच में भिड़ेंगे। अगर जॉन सीना समरस्लैम मैच जीतने में कामयाब होते हैं तो यह पहली बार होगा जब जॉन सीना ने सिंगल्स मैच में रोमन रेंस के खिलाफ जीत दर्ज की होगी।

अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करे और WWE से जुड़ी ऐसी ही रोचक खबरे पढ़ने के लिए बने रहे हमारे साथ।