WWE में सबसे ज्यादा हैल इन ए सैल मैच जीतने वाले सुपरस्टार्स

प्रोफेशनल रेसलिंग की दुनिया में कई तरह के मैच लड़े जाते हैं। हैल इन ए सैल उन्ही में से एक है। यह प्रो रेसलिंग के सबसे खतनाक मैचो में गिना जाता है। WWE का पहला हैल इन ए सैल साल 1997 में द अंडरटेकर और शान माइकल्स के बीच लड़ा गया था। शुरुआत में फैंस को यह मैच कभी-कभी देखने को मिलता था, फिर 2009 में WWE ने हैल इन ए सैल का एक अलग पीपीवी बना दिया और फैंस को हर साल यह मैच देखने को मिलने लगा।

नियमानुसार हैल इन ए सैल मैच को केवल पिनफॉल और सबमिशन के जरिये ही जीत सकते है। आइये जानते है किन सुपरस्टार्स ने जीते है सबसे ज्यादा हैल इन ए सैल मैच।

#1 द अंडरटेकर (8 जीत)

हैल इन ए सैल से अंडरटेकर का पुराना नाता है द अंडरटेकर डब्ल्यूडब्ल्यूई में सबसे ज्यादा हैल इन ए सैल मैच जीतने वाले सुपरस्टार है। टेकर ने 14 हैल इन ए सैल मैच लड़े हैं जिनमें से 8 में उसे जीत मिली है। अंडरटेकर ने 1997 WWE इतिहास के पहले हैल इन ए सैल मैच का हिस्सा बने थे और आखरी बार यह मैच रेसलमेनिया 32 में शेन मैकमोहन के खिलाफ लड़ा था।


#2 ट्रिपल एच (6 जीत)

द अंडरटेकर के बाद इस लिस्ट में दूसरा नाम ट्रिपल एच है।ट्रिपल एच ने कई शानदार हैल इन ए सैल मैच है जिनमे साल 2002 में क्रिस जेरिको के साथ हुआ उनका मैच आज भी फैंस को याद है। ट्रिपल एच ने कुल 6 हैल इन ए सैल मैच जीते है।


#3 रैंडी ऑर्टन (5 जीत)

इस लिस्ट में तीसरे नम्बर पर 13 बार के WWE चैंपियन और द वाइपर के नाम से मशहूर ‛रैंडी ऑर्टन’ है। ऑर्टन ने कैरियर में 4 हैल इन ए सैल मैच जीते है।


#4 शॉन माइकल्स (3 जीत)

अंडरटेकर के साथ 1997 में WWE इतिहास के पहले हैल इन ए सैल मैच का हिस्सा बनने वाले शॉन माइकल्स इस लिस्ट चौथे स्थान पर है। शॉन माइकल्स ने अपने कैरियर में कुल चार हैल इन ए सैल मैच लड़े है जिनमे से 3 में उन्होंने जीत दर्ज की है।