WWE ने दिया भारतीय रेसलर द ग्रेट खली को बड़ा सम्मान, Hall of Fame 2021 में होंगे शामिल

भारत मे WWE के लोकप्रियता के पीछे द ग्रेट खली का बड़ा हाथ है।

भारत के पहले WWE वर्ल्ड चैंपियन द ग्रेट खली को हॉल ऑफ फेम क्लास ऑफ 2021 मे शामिल किया गया है। इस कि पुष्टि WWE ने अपने आधिकारिक @WWEIndia के इंस्टाग्राम एकाउंट के माध्यम से की है।

 

द ग्रेट खली को यह खबर उनके WWE के शुरुआती दिनों के मैनेजर और वर्तमान समय मे WWE बैकस्टेज कर्मचारी रंजीत सिंह ने वीडियो कॉल के माध्यम दी, यह खबर सुनने के बाद खली काफी खुश नजर आए।

बता WWE हॉल ऑफ फेम एक बड़ा सम्मान है जो कि WWE अपने कंपनी में काम कर चुके रेसलरो को देती है। इसकी शुरूआत 1994 से हुई था। WWE मुख्यता: उन लोगो को यह सम्मान देती है जिनसे कंपनी को फायदा हुआ है और जिहोने ईमानदारी के साथ काम किया हो।

भारत मे WWE के लोकप्रियता के पीछे द ग्रेट खली का बड़ा हाथ है। साल 2006 में WWE में डेब्यू के दौरान अंडरटेकर पर हमला करने के बाद खली रातो-रातो भारत के साथ-साथ दुनिया भर में लोकप्रिय हो गए थे। इसके बाद उन्हें जजमेंट डे पेपर व्यू मे अंडरटेकर के खिलाफ मिली जीत के बाद भारत मे हीरो की तरह देखा जाने लगा।

ग्रेट खली को उनके कैरियर की सबसे बड़ी जीत जुलाई 2007 में मिली जब वह 19 सुपरस्टार्स को एक बैटल रॉयल मैच में हराकर भारत के पहले WWE चैंपियन बने। खली 2013 तक WWE का लगातार हिस्सा रहे और फिर भारत आ कर अपना खुद का एक रेसलिंग स्कूल खोला जहाँ वह रेसलिंग की ट्रेनिंग देते है। खली अपनी रेसलिंग एकेडमी से WWE को कई भारतीय रेसलर्स भी दे चुके है।

ग्रेट खली को अब रेसलमेनिया 37 से 4 दिन पहले कई अन्य दिग्गज जैसे केन और एरिक बिशफ जैसे सुपरस्टार के साथ WWE अपना सबसे बड़ा सम्मान प्रदान करेगी।