royal rumble 2022

जाने WWE का अगला पेपर व्यू कौन सा है और कब होगा

WWE प्रो-रेसलिंग की दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी है और लगभग हर महीने कम से कम 1 पेपर व्यू इवेंट के आयोजन करती है जिसमे कई बड़े सुपरस्टार्स के मैच और साथ ही कई चैंपियनशिप मैच होते है। WWE  का साल 2022 का पहला पेपर व्यू इवेंट Day 1 (डे 1) समाप्त हो चुका है। तो अब Day 1 (डे 1) के बाद WWE का अगला पेपर व्यू इवेंट कौन सा है?

रॉयल रम्बल है WWE का अगला पेपर व्यू इवेंट

Image Credit-WWE

WWE का अगला पेपर व्यू इवेंट रॉयल रंबल (Royal Rumble PPV Event) है। इसका आयोजन 29 जनवरी (भारत मे 30 जनवरी) को सेंट लुइस, मिसौरी में द डोम एट अमेरिकास सेंटर मे होगा। यह जनवरी 2022 का दूसरा पेपर व्यू इवेंट होगा।

रॉयल रम्बल का इतिहास

रॉयल रम्बल WWE के सबसे पुराने पेपर व्यू इवेंट मे से एक है। इसकी शुरुआत वर्ष 1988 में हुई थी और तब से लेकर अब तक हर वर्ष लगातार इसका आयोजन होता आ रहा है। इतना ही नही रॉयल रम्बल WWE के साल के चार सबसे बड़े पेपर व्यू इवेंट में से एक है एवं इसी पेपर व्यू के आयोजन से दुनिया के सबसे बड़े प्रो-रेसलिंग इवेंट रेसलमैनिया की कहानी (रोड टू रेसलमैनिया) की शुरुआत होती है।

रॉयल रम्बल पेपर व्यू की खासियत

wwe extreme rules 2021
Image Credit-WWE

रॉयल रम्बल पेपर व्यू WWE के टॉप 4 पीपीवी में से एक है तो जाहिर सी बात है कि यह अन्य पीपीवी के मुकाबले इसकी अगल खासियत होगी। रॉयल रम्बल पेपर व्यू मे वैसे तो कई विशिष्टता है किंतु यहाँ होने वाला काउंट डाउन बैटल रॉयल मैच (रॉयल रम्बल मैच) इसकी सबसे बड़ी विशेषता है। यह एक ऐसा मैच होता है जिसकी शुरुआत 2 सुपरस्टार करते है और हर 2 मिनट बाद एक नया सुपरस्टार मैच में जुड़ता है और कुल 30 सुपरस्टार मैच का हिस्सा बनते है। मैच का नियम बैटल रॉयल मैच जैसा ही है, रेसलर अपने प्रतिद्वंदियों को टॉप रोप से नीचे गिराने की कोशिश करते हैं और जो भी सुपरस्टार अंत तक रिंग मे खड़ा रहता है वह इस मैच का विजेता होता है।

Similar Posts