जाने WWE SummerSlam मे सबसे मैच लड़ने वाले सुपरस्टार्स के बारे मे

SummerSlam मे सबसे ज्यादा मैच लड़ने का रिकॉर्ड “डेडमैन” द अंडरटेकर के नाम है

समरस्लैम (SummerSlam) WWE के सबसे पुराने और साल के शीर्ष 04 पेपर व्यू इवेंट में से एक है। पहला समरस्लैम 29 अगस्त 1988 को न्यूयॉर्क शहर के मैडिसन स्क्वायर गार्डन में हुआ था। 1988 में इसकी शुरुआत के बाद से अब तक 33 बार इसका आयोजन किया जा चुका है और कुछ ही समय बाद इसका 34वा संस्करण आयोजित होगा।

WWE समरस्लैम (SummerSlam) के 33 साल के इतिहास मे सैकड़ो रेसलरों ने इस पेपर व्यू मे परफॉर्म कर फैंस का मनोरंजन किया है। चूंकि समरस्लैम का इतिहास लगभग 34 साल पुराना हो चुका है तो जाहिर सी बात है कि कई सुपरस्टार्स ने इस इवेंट में ढेरों मैच लड़े होंगे।

आइये जानते है ऐसा ही टॉप 04 सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हीने समरस्लैम (SummerSlam) पेपर व्यू मे सबसे ज्यादा मैच लड़े है।

WWE SummerSlam में सबसे ज्यादा मैच लड़ने वाले सुपरस्टार्स

4. ट्रिपल एच ( 13 मैच, 8 मैच जीते और 5 हारे)

Image credit: WWE

दिग्गज सुपरस्टार ट्रिपल एच 13 मैचों के साथ इस मामले में चौथे स्थान पर है।  ट्रिपल एच ने साल 1995 के समरस्लैम इवेंट मे हंटर हर्स्ट हेमस्ले के कैरेक्टर के साथ पेपर व्यू में डेब्यू किया था। ट्रिपल एच ने इस इवेंट में द रॉक, मैनकाइंड, कर्ट एंगल, ग्रेट खली, रैंडी ओर्टन और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन जैसे सुपरस्टार्स के खिलाफ बेहतरीन मैच लड़े है। ट्रिपल एच ने समरस्लैम (SummerSlam) पेपर व्यू मे अपने 13 मैचों में से 8 मैचो में जीत दर्ज की है जबकि 5 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।


3. जॉन सीना ( 14 मैच, 5 जीत – 9 हार)

john cena summerslam
Pic Source: itnwwe.com

WWE के सबसे चहेते सुपरस्टार में से एक जॉन सीना 14 मैचों के साथ इस मामले में तीसरे स्थान पर हैं। सीना पहली बार 2004 के समरस्लैम में नजर आये थे जहाँ उन्होंने बुकर टी को हराया था। 2005 में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था लेकिन इसके बाद का समरस्लैम सीना के लिए कुछ खास नही रहा।

रिकॉर्ड के हिसाब से देखा जाए तो यह पेपर व्यू जॉन सीना के लिए कुछ खास नहीं रहा है। जॉन सीना को 14 मैचों में से 9 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है जो कि केवल 5 मैचों में जीत मिली है।

वैसे तो जॉन सीना को समरस्लैम (SummerSlam) पेपर व्यू मे कई हार का सामना करना पड़ा है लेकिन सीना की सबसे चौंकाने वाली हार ब्रॉक लेसनर के हाथों  2014 में WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के मेन इवेंट हुई थी जब ब्रॉक ने उन पर पूरी तरह से दबदबा बनाया था।  सीना को पिन किए जाने से पहले लेसनर ने उन्हें 16 जर्मन सुपलेक्स और दो F-5 मारा था।


2. रैंडी ऑर्टन: 14 मैच (7 जीत – 7 हार – 1 ड्रॉ)

randy orton and john cena

रैंडी ऑर्टन ने समरस्लैम (SummerSlam) में अब तक 15 मैच लड़े हैं और इस साल अपना 16वा समरस्लैम मैच लड़ते नजर आएंगे। रैंडी ऑर्टन ने समरस्लैम में रोमन रेंस, ब्रॉक लेसनर, जॉन सीना और ट्रिपल एच सहित कई नामी सुपरस्टार्स का सामना किया है।


1. अंडरटेकर: 16 मैच (10 जीत – 5 हार – 1 नो-कॉन्टेस्ट)

The Undertaker
Image Credit-WWE

समरस्लैम (SummerSlam) पीपीवी में सबसे ज्यादा मैच लड़ने का रिकॉर्ड “डेडमैन” द अंडरटेकर के नाम है अंडरटेकर ने इस पेपर व्यू 16 मैच जुड़े हैं जो कि किसी भी अन्य सुपरस्टार के मुकाबले ज्यादा है। अंडरटेकर ने केन, एज और रैंडी ऑर्टन जैसे सुपरस्टार्स के खिलाफ समरस्लैम पीपीवी मे मैच लड़े हैं। “डेडमैन” द अंडरटेकर ने पहली बार 1992 के पीपीवी मे अपना पहला समरस्लैम (SummerSlam) मैच लड़ा था और 2005 तक हर साल इस शो का हिस्सा रहे थे। डेडमैन” द अंडरटेकर ने ने अपना आखरी समरस्लैम मैच साल 2015 में ब्रॉक लेसनर के खिलाफ लड़ा था।

अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करे और WWE से जुड़ी ऐसी ही रोचक खबरे पढ़ने के लिए बने रहे हमारे साथ।