WWE की सभी वर्तमान महिला चैंपियंस के बारे मे जाने

List of current Women's, champions in WWE

WWE ने बीते कुछ सालो मे अपने विमेंस डिवीजन को काफी बढ़ावा दिया है। इसमें में WWE को सफलता भी मिली है और आज के समय मे ऐसी कई महिला सुपरस्टार है जिनकी फैन फॉलोइंग कई पुरुष सुपरस्टार्स से भी ज्यादा है।

पिछले कुछ सालों में विमेंस सुपरस्टार्स के लिए WWE कई नई चीजें लेकर आया है। साल 2018 में WWE ने पहली बार विमेंस सुपरस्टार्स का अलग रॉयल रम्बल कराया, 2019 में WWE इतिहास में पहली बार महिला सुपरस्टार्स ने रेसलमेनिया मेन इवेंट किया। इसके अतिरिक्त बीते कुछ सालों में WWE में पहली बार महिला हेल इन अ सेल, एलिमिनेशन चैंबर और केवल महिलाओं का पेपर व्यू इवेंट सहित कई चीजें हुई है।

WWE को हाल ही में तीन नई महिला चैंपियन मिली है। WWE के सभी रोस्टर को मिलाकर इस समय विमेंस सुपरस्टार्स के लिए कुल 6 चैंपियनशिप है। इन 6 चैंपियनशिप मे 3 टाइटल मेन रोस्टर के लिए जबकि अन्य तीन NXT के लिए है।

आइये जानते है WWE की सभी वर्तमान महिला चैंपियंस के बारे मे

WWE Raw विमेंस चैंपियन: रिया रिप्ली

Rhea Ripley

ऑस्ट्रेलिया की 24 वर्षिय प्रोफेशनल रेसलर रिया रिप्ली WWE की वर्तमान Raw विमेंस चैंपियन है। रिया रिप्ली ने रॉ विमेंस चैंपियनशिप को रेसलमेनिया 37 दूसरे दिन के सेमी-मेन इवेंट में असुका को हराकर जीता है।


WWE SmackDown विमेंस चैंपियन: बियांका ब्लेयर

Image Credit-WWE

बियांका वर्तमान SmackDown विमेंस चैंपियन है। बियांका ब्लेयर ने रेसलमेनिया में असुका को हराकर यह खिताब जीता है।


NXT विमेंस चैंपियन: रकील गोंजालेज

Image Credit-WWE

बियांका और रिहा की तरह रकील गोंजालेज ने भी रेसलमेनिया वीकेंड के दौरान टाइटल जीता है। NXT टेकओवर मे रकील गोंजालेज ने शिराई को हराकर यह खिताब जीता है।


NXT UK विमेंस चैंपियन: कया ली रे

कया ली रे WWE की वर्तमान NXT UK विमेंस चैंपियन है। कया ली रे को यह टाइटल जीते 590 से ज्यादा दिन हो गए है।


NXT टैग टीम विमेंस चैंपियन: एम्बर मून और शॉटज़ी ब्लैकहार्ट

WWE मार्च 2021 में इस टाइटल को NXT विमेंस सुपरस्टार्स के लिए लेकर आया था और एम्बर मून और शॉटज़ी ब्लैकहार्ट वर्तमान समय मे इसके चैंपियन है।


WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन: निया जैक्स और शायना बेजलर

nia jax shayna baszler
Image Credit-WWE

निया जैक्स और शायना बेजलर WWE की वर्तमान विमेंस टैग टीम चैंपियन है। इन्होंने यह टाइटल रॉयल रम्बल 2021 पेपर व्यू में जीता था।