WWE Extreme Rules मे केवल यह दो सुपरस्टार्स ही रोमन रेंस को हरा सके है

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) के अगले प्रतिद्वंद्वी का ऐलान हो चुका है। WWE के अगले पेपर व्यू एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) मे चैंपियन रोमन रेंस अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप को फिन बैलर (Finn Balor) के खिलाफ डिफेंड करेंगे।

WWE मे कई बार रोमन रेंस बनाम फिन बैलर का मैच देखने को मिल चुका है। फिन बैलर WWE के पहले यूनिवर्सल चैंपियन है और इन्होंने ने अपने मेन रोस्टर मे डेब्यू के दिन ही रोमन रेंस को हराया था लेकिन इसके बाद फिन कभी भी रोमन को हरा नही पाए।

एक्सट्रीम रूल्स मे फिन बैलर के पास एक बार फिर से रोमन रेंस को हराने का मौका होगा, जहाँ वो लंबे वक्त के बाद अपने ‛डीमन’ अवतार मे होंगे। फिन जब भी अपने ‛डीमन’ अवतार मे होते है तो ज्यादातर मैच उन्ही के पक्ष मे होता है, ऐसे मे Extreme Rules मे रोमन रेंस के लिए चुनौती आसान नही होगी।

Extreme Rules मे कैसा है रोमन रेंस का रिकॉर्ड

Roman Reigns
Image credit: WWE

रोमन रेंस का Extreme Rules मे जीत/हार का रिकॉर्ड काफी बेहतर है। रोमन रेंस ने अब तक इस पेपर व्यू मे 8 मैच लड़े है जिमसें से 5 मैचो मे जीत दर्ज की है जबकि 2 मैचो मे उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

Extreme Rules मे रोमन रेंस को हराने वाले सुपरस्टार्स

roman reigns
Image Credit-WWE

1. सामोआ जो

samoa joe roman reigns
Image Credit-WWE

सामोआ जो WWE के पहले सुपरस्टार है जिसने एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) पीपीवी मे रोमन रेंस को किसी भी तरह के मैच मे हराया हो। साल 2017 के पीपीवी मे उस समय के नए यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लेसनर के पहले प्रतिद्वंदी के चुनाव के लिए इस पेपर के मेन इवेंट में यह मैच हुआ था। जिसमें रोमन रेंस और समोआ जो के अतिरिक्त ब्रे वायट और फिन बैलर शामिल थे। इस मैच में रोमन रेंस का प्रदर्शन काफी शानदार था लेकिन अंत में जीत समोआ जो को मिली, यह रोमन है उसके करियर में एक्सट्रीम रूल्स पेपर में पहली हार थी।

2. बॉबी लैश्ले

Bobby Lashley is WWE Champion.

बॉबी लैश्ले पहले और एकमात्र सुपरस्टार है जिसने रोमन रेंस को एक्सट्रीम रूल्स पेपर भी में सिंगल्स मैच में हराया है। रोमन और बॉबी लैश्ले का मैच साल 2018 के पेपर व्यू में हुआ था। यह रोमन रेंस के करियर की एक्सट्रीम रूल्स पेपर में दूसरी और आखिरी हार थी।