जाने WWE SummerSlam 2021 से जुड़ी कुछ दिलचस्प बाते

पहला समरस्लैम 29 अगस्त 1988 को न्यूयॉर्क शहर के मैडिसन स्क्वायर गार्डन में हुआ था।

समरस्लैम (SummerSlam) WWE के सबसे पुराने और साल के शीर्ष 04 पेपर व्यू इवेंट में से एक है। पहला समरस्लैम 29 अगस्त 1988 को न्यूयॉर्क शहर के मैडिसन स्क्वायर गार्डन में हुआ था और तब से लेकर अब तक हर साल अगस्त के महीने में इसका आयोजन किया जाता है। कुछ दिनों मे समरस्लैम का 34वा संस्करण आयोजित होगा।

WWE प्रो रेसलिंग की दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी है और हर महीने कोई न कोई पेपर व्यू इवेंट करती है जहाँ बड़े सुपरस्टार के मैच होते है। चूंकि कि समरस्लैम WWE के शीर्ष 04 इवेंट में शामिल है तो इस पीपीवी के प्रति WWE फैंस को अन्य पीपीवी के मुकाबले अत्यधिक मनोरंजन होने की उम्मीद होती है और WWE भी इसका ध्यान रखती है। WWE ने समरस्लैम को धमाकेदार बनाने की पूरी तैयारी कर ली है। WWE ने समरस्लैम के लिए कुल 10 मैचो का ऐलान किया है।

आइये जानते है समरस्लैम (SummerSlam) 2021 से जुड़ी कुछ दिलचस्प बाते…

john cena vs roman reigns
Image Credit-WWE

1. शनिवार को होगा शो: आमतौर पर WWE का हर पेपर व्यू इवेंट रविवार को होता है लेकिन इस साल का समरस्लैम 21 अगस्त (भारत में 22 अगस्त) यानी शनिवार (भारत मे रविवार) को लास वेगास के एलीगेंट स्टेडियम में होगा।

2. लंबे समय बाद होगी रिंग मे जॉन सीना की वापसी: समरस्लैम 2021 के खास होने का सबसे बड़ा कारण जॉन सीना की इन रिंग वापसी है जिसको लेकर फैन्स बहुत उत्साहित है।

3. पहली बार सीना लड़ेंगे यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए: 16 बार के WWE चैंपियन जॉन सीना समर स्लैम 2021 में रिंग मे वापसी के साथ-साथ अपने करियर में पहली बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए लड़ेंगे।

4. 2020 समरस्लैम मेन इवेंट करने वाले सुपरस्टार्स इस साल नही दिखेगे: 2020 समरस्लैम मेन इवेंट में “द फीन्ड” ब्रे वायट ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराया था और अब एक साल बाद यह दोनों ही सुपरस्टार्स WWE का हिस्सा नही है जिस कारण यह समरस्लैम में नजर नही आएंगे।