WWE के सबसे खास पीपीवी Fastlane से जुड़ी कुछ दिलचस्प बाते

WWE का अगला पेपर व्यू फास्टलेन है जो कि 21 मार्च (भारत मे 22 मार्च) को आयोजित होगा। यह रेसलमेनिया 37 से पहले का आखरी पीपीवी होगा। WWE ने इसकी शुरुआत वर्ष 2015 से की थी और तब से ही WWE का यह पेपर व्यू रोड टू रेसलमेनिया का हिस्सा रहा है और लगभग 2 साल बाद इस पीपीवी की वापसी हो रही है।

इस पेपर व्यू को खास बताने के लिए केवल यही वजह काफी है कि यह रोड टू रेसलमेनिया के दौरान होता है और रेसलमेनिया की मुख्य स्टोरीलाइन की शुरुआत करता है।

आइये जानते है WWE फास्टलेन से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातो पर

wwe fastlane ROMAN
Image Credit-WWE

## 2015 में हुआ था पहला इवेंट

फास्टलेन पीपीवी का पहला इवेंट साल 2015 मे 22 फरवरी को हुआ था। उस वक्त इसे एलिमिनेशन चैंबर की जगह लाया गया था।


## फरवरी या मार्च में होता है इसका आयोजन

फास्टलेन पेपर व्यू हमेशा से ‛रोड टू रेसलमेनिया’ का हिस्सा रहा है ऐसे मे जाहिर है कि इसका आयोजन फरवरी या मार्च के महीने मे होता है।


पहला मेन इवेंट मैच

Daniel Bryan vs. Roman Reigns Set For WWE Fastlane

साल 2015 में हुए पहले फास्टलेन पीपीवी का मेन इवेंट मैच रोमन रेन्स और डैनियल ब्रायन के बीच लड़ा गया था जिसमे रोमन रेन्स ने जीत दर्ज की थी।


## केवल 2020 में इसका आयोजन नही हुआ

2015 फास्टलेन पीपीवी की शुरुआत के बाद 2019 तक यह WWE का सालाना पीपीवी रहा लेकिन 2020 मे इसका आयोजन नही किया गया था। इस साल फिर से इसकी वापसी हो रही है।


इतने सुपरस्टार्स बने है इसका हिस्सा

wwe fastlane ROMAN
Image Credit-WWE

फास्टलेन पेपर व्यू का अब तक 5 बार आयोजन किया जा चुका है। इसके पहले संस्करण से लेकर कर अंतिम संस्करण तक 82 सुपरस्टार्स ने इसमें मैच लड़ा है। जिसमे 67 पुरुष सुपरस्टार और 15 महिला सुपरस्टार्स है।


## इन्होंने ने लड़े है सबसे ज्यादा मैच

अब तक 82 सुपरस्टार्स इस पेपर व्यू का हिस्सा बने है जिसमे से शार्लेट फ्लेयर , केविन ओवंस, रोमन रेंस और रुसेव ने सबसे ज्यादा 4 बार यहाँ मैच लड़ा है।