तीन बड़े पल जो इस साल WWE रेसलमेनिया मे देखने को मिले

WWE, WWE WrestleMania, WrestleMania 37

WWE के साल का सबसे बड़ा पेपर व्यू ‛रेसलमेनिया 37’ (WrestleMania 37) हाल ही मे संम्पन हुआ। WWE रेसलमेनिया मे कई ऐतिहासिक पल देखने को मिले लेकिन WWE रेसलमेनिया के 37वे संस्करण के खास होने का सबसे बड़ी वजह फैंस की एरिना मे वापसी रही।

आइये जानते है कुछ बेहतरीन पलो के बारे में जो रेसलमेनिया 37 में देखने को मिले

#1 पहली बार हुआ विमेंस सिंगल्स मेन इवेंट

Image Credit-WWE

रेसलमेनिया 37 की पहली रात कई ऐतिहासिक पल देखेने को मिले, जिनमे से सबसे बड़ा पल पहली रात का मेन इवेंट था जो कि स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप के लिएसाशा बैंक्स और बियांका ब्लेयर के बीच हुआ। यह पहला मौका था जब रेसलमेनिया के मेन इवेंट में विमेंस सुपरस्टार का सिंगल्स मैच हुआ।

इसके साथ ही यह पहला मौका था जब दो अफ्रीकन अमेरिकन और ब्लैक विमेंस ने रेसलमेनिया को हेडलाइन किया।


#2 रिया रिप्ली WWE चैंपियनशिप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई सुपरस्टार बनी

Rhea Ripley

जहाँ रेसलमेनिया के पहले दिन साशा बैंक्स और बियांका ब्लेयर ने इतिहास रचा तो वही रेसलमेनिया के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की 24 वर्षिय प्रोफेशनल रेसलर रिया रिप्ली बड़ा कारनामा किया। रेसलमेनिया 37 में WWE की पहली ऑस्ट्रेलियन चैंपियन देखने को मिली। रिया रिप्ली ने रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए रेसलमेनिया 37 दूसरे दिन के सेमी-मेन इवेंट में असुका को हराया। इसके साथ ही रिया रिप्ली ने मेन रोस्टर मे WWE चैंपियनशिप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई सुपरस्टार बनी।


#3 रेसलमेनिया मे WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए पहली बार हुआ ट्रिपल थ्रेट मैच

Image Credit-WWE

WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप और WWE चैंपियनशिप कंपनी के दो सबसे बड़े टाइटल है। WWE चैंपियनशिप के लिए रेसलमेनिया में कई बार ट्रिपल थ्रेट मैच हुआ है लेकिन इस साल पहली बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच देखने को मिला।