WWE का अगला पेपर व्यू कौन सा है और कब होगा ?

एक्सट्रीम रूल्स WWE के सबसे खतरनाक पेपर व्यू में से एक है।

WWE: अगर आप प्रो-रेसलिंग के फैन है तो आपको पता ही होगा कि WWE (डब्ल्यूडब्ल्यूई)  इस इंडस्ट्री की सबसे बड़ी कंपनी है। WWE हर महीने किसी न किसी पेपर भी का आयोजन करती है जहां बड़े चैंपियनशिप मैच लड़े जाते हैं हाल ही में WWE के साल का दूसरा सबसे बड़ा पेपर भी समरस्लैम संपन्न हुआ है।

समरस्लैम के बाद अब WWE का अगला पेपर व्यू इवेंट एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules pay-per-view) है जो कि सितंबर में आयोजित होगा।  एक्सट्रीम रूल्स WWE के सबसे खतरनाक पेपर भी इवेंट्स में से एक है।

कब और कहा होगा Extreme Rules 2021

Image Credit-WWE

WWE एक्सट्रीम रूल्स पे-पर-व्यू (Extreme Rules pay-per-view) 2021 का आयोजन 26 सितम्बर (भारत मे 27 सितम्बर) को कोलंबस, ओहायो के नेशनवाइड एरिना (Nationwide Arena) में किया जयेगा। हमेशा की तरह सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के जरिये भारत मे इसका लाइव प्रसारण होगा।

एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी की शुरुआत और खासियत

एक्सट्रीम रूल्स WWE के सबसे खतरनाक पेपर व्यू में से एक है। इसकी शुरुआत वर्ष 2009 में हुई थी। 7 जून 2009 को न्यू ऑरलियन्स, लुइसियाना मे इसके पहले इवेंट का आयोजन किया गया था जिसके मेन इवेंट में जैफ हार्डी और ऐज के बीच WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए मैच हुआ था।

वर्ष 2009 में इसकी शुरुआत के बाद से हर साल किसी न किसी महीने इस पेपर भी का आयोजन किया जाता है। इस पीपीवी में होने वाले कुछ मैच हार्डकोर रेसलिंग नियम के तहत लड़े जाते हैं, जो इसे अन्य पीपीवी के मुकाबले अलग बनाती है।