जाने WWE के 5 ऐसे रिकॉर्ड के बारे मे जो कभी नही टूटेगे

WWE प्रोफेशनल रैसलिंग इंडस्ट्री की सबसे बड़ी कंपनी है और यह इस इंडस्ट्री की सबसे पुरानी कंपनी भी है। बीते कुछ सालो मे WWE के कई सालो पुराने रिकॉर्ड टूटे है। बीते कुछ सालो मे द न्यू डे ने सबसे अधिक समय तक टैग टीम चैम्पियनशिप को अपने पास रखने का रिकॉर्ड, असुका ने गोल्डबर्ग की लगातार 173 मैचो की जीत का रिकॉर्ड ब्राॅन स्ट्रोमन और ब्रॉक लैसनर ने राॅयल रम्बल मे सबसे अधिक एलिमिनेशन करने का रिकॉर्ड को तोडा।

एक कहावत है कि रिकार्ड बनते ही है टूटने के लिए। लेकिन WWE इतिहास मे कुछ एसे रिकॉर्ड बन चुके है जिनका टूटना नामुमकिन है। आइए जानते है इन रिकार्ड के बारे मे

1 – द अंडरटेकर की रैसलमेनिया मे लगातार 21 जीत 

द अंडरटेकर की रैसलमेनिया स्ट्रीक अब टूट चुकी है। द डैडमैन ने रैसलमेनिया मे लगातार 21 जीत दर्ज की है। अन्डरटेकर की रैसलमेनिया स्ट्रीक को ब्रॉक लैसनर ने तोडा था। द अंडरटेकर की लगातार 21 रैसलमेनिया जीत की स्ट्रीक को तोडना तो दूर कोई सुपरस्टार इसके करीब भी नही पहुंच सकता।


2 – सैंटिनो मारेला का राॅयल रम्बल रिकार्ड 

सैंटिनो मारेला के नाम WWE मे एक चाहा रिकार्ड है सैंटिनो मारेला के नाम एक  सिंगल्स राॅयल रम्बल मैच मे सबसे कम समय बीतने का रिकॉर्ड का है। साल 2009 के राॅयल रम्बल मैच मे सैंटिनो मारेला ने 28 नंबर पर एन्ट्री की और जैसे ही रिंग के अंदर गये उन्हे केन ने 1 सेकंड के एलिमिनेट कर कर दिया था।

साल 2018 में हुए राॅयल रम्बल मैच मे हीथ स्लेटर ने शेमस को 2 सेकेंड मे एलिमिनेट किया था और 2018 में ही मे हुए 50 मैन ग्रेटेस्ट रॉयल रम्बल मैच मे मार्क हेनरी ने माइक कनेलिस को 3 सेकंड के अंदर एलिमिनेट कर दिया था। लेकिन कोई भी सुपरस्टार केन द्वारा सैंटिनो को 1 सेकंड मे किए गए एलिमिनेशन के रिकार्ड की बराबरी नही कर सका है और भविष्य मे शायद ही कोई सुपरस्टार इस केन और सैंटिनो मारेला के रिकार्ड को तोड़ पाए।


3 – 54 वर्ष की उम्र मे WWE टाइटल जीतने का रिकॉर्ड

विंस मैकमैहन ने 54 वर्ष की उम्र मे WWE चैम्पियनशिप जीती थी और वो सबसे अधिक उम्र मे WWE टाइटल जीतने वाले सुपरस्टार है। विंस मैकमैहन WWE के मालिक है और वो जिसे चाहे चैम्पियन बना सकते है। विंस मैकमैहन ने शुरुआत कमेंटेटर के तौर पर की थी और काफी उम्र बीत जाने के बाद रिंग मे डैब्यू किया था। विंस मैकमैहन ने सितंबर 1999 को स्मैकडाउन के एक एपिसोड मे ट्रिपल एच को हराकर WWE चैम्पियनशिप जीती थी। विंस ने जब चैम्पियनशिप जीती थी तब उनकी उम्र 54 वर्ष थी और 54 वर्ष की उम्र मे चैम्पियनशिप जीत कर WWE टाइटल हासिल करने वाले सबसे उम्रदराज रैसलर बने। WWE मे अब नए सुपरस्टार्स को मौके मिल रहे तो कोई बूढ़ा रैसलर चैंपियन बने, ऐसा हो पाना बहुत मुश्किल है।


4 – ब्रूनो सैमार्टिनो का  2,803 दिनो तक टाइटल रखने का रिकॉर्ड 

WWE हाल आॅफ फेमर ब्रूनो सैमार्टिनो का निधन हो चुका है। ब्रूनो सैमार्टिनो WWE के लैजेंड है। ब्रूनो सैमार्टिनो ने दो बार WWE चैंपियनशिप जीती है और इसे  2,803 दिनो तक अपने पास रखा है। भविष्य मे ब्रूनो सैमार्टिनो के इस टाइटल रेन के रिकार्ड को तोडना तो दूर कोई सुपरस्टार इसके करीब भी पहुंच जाए तो बड़ी हैरानी वाली बात होगी।


5 – 10 साल की उम्र में टैग टीम चैंपियन बनना

रैसलमेनिया 34 मे ब्राॅन स्ट्रोमन ने एक दस साल के बच्चे निकोलस के साथ टीम बनाकर शेमस और सिजारो को हराकर राॅ टैग टीम चैम्पियनशिप जीत ली थी और इसी के साथ निकोलस WWE के सबसे युवा चैम्पियन बन गए थे। जिस उम्र में बच्चों को सही गलत का अंदाजा नहीं होता, उस उम्र में निकलस ने WWE मे टाइटल जीत लिया था। निकोलस और ब्राॅन स्ट्रोमन ने अलगे ही दिन टाइटल को वापस कर दिया था लेकिन निकोलस का WWE मे मात्र 10 साल की उम्र मे चैम्पियनशिप जीतने का रिकॉर्ड कभी नही टूटेगा।