WWE के चार बड़े सुपरस्टार जो ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने से एक टाइटल दूर है

कोई सुपरस्टार WWE की सभी बड़ी चैंपिनशिप जीत लेता है तो वो ग्रैंड स्लैम चैंपियन बन जाता है।

WWE में टाइटल जीतना हर रैसलर का सपना होता है और अगर कोई सुपरस्टार WWE की सभी बड़ी चैंपिनशिप जीत लेता है तो वो ग्रैंड स्लैम चैंपियन बन जाता है। पिछले कुछ समय मे कई WWE सुपरस्टार्स जैसे सैथ रॉलिन्स, कोफी किंग्स्टन, जैफ हार्डी और रैंडी ऑर्टन सहित सुपरस्टार ग्रैंड स्लैम चैंपियन बने हैं।

नए नियमों के अनुसार सुपरस्टार्स को अपना ग्रैंडस्लैम पूरा करने के लिए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप, यूनाइटेड स्टेट चैंपियनशिप, टैग टीम चैंपियनशिप और WWE चैंपियनशिप या यूनीवर्सल चैंपिनशिप जीतनी होती है। येे चारो टाइटल जीतने वाले सुपरस्टार ग्रैंडस्लैम चैंपियन बन जाता है।

नए नियमो के अनुसार अब तक कुल 14 सुपरस्टार ऐसा कर पाए है और कुछ ऐसेे सुपरस्टार्स है जिन्हें यह कीर्तिमान हासिल करने के लिए केवल एक टाइटल की जरूरत है आइए जानते हैं ऐसे ही 4 बड़े सुपरस्टार्स के बारे में

1 – शेमस

शेमस WWE में बहुत कुछ हासिल कर चुके है शायद ग्रैंडस्लैम एक चीज है जो शेमस नही बन पाए है। शेमस ने WWE में अब तक WWE चैंपिनशिप, टैग टीम चैंपिनशिप और यूएस चैंपियनशिप अपने नाम की है, उन्हें अपना ग्रैंडस्लैम पूरा करने के लिए इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल की जरूरत है।


2 – केविन ओवेन्स

केविन ओवेन्स ने बहुत कम समय मे WWE में बहुत कुछ पा लिया है। केविन अब तक कई बार यूएस टाइटल और इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल जीत चुके है साथ ही एक बार यूनीवर्सल टाइटल भी अपने नाम कर चुके है। केविन को अपना ग्रैंडस्लैम पूरा करने के लिए टैग टीम चैंपिनशिप जीतनी होगी।


3 – ट्रिपल एच

ट्रिपल एच पुराने नियम के अनुसार ग्रैंडस्लैम चैंपियन है लेकिन नियमो मे बदलाव केेे बाद वो ग्रैंडस्लैम चैंपियन नहीं हैै। ट्रिपल एच 14 बार के WWE चैंपियन है 5 बार के इंटरकॉन्टिनेंटल दो बार के टैग टीम चैंपियन है। ट्रिपल एच को ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने के लिए यूएस चैंपियनशिप की जरूरत है।


4 – जॉन सीना

john cena
Image Credit-WWE

यह नाम इस सूची में देखकर आपको हैरानी हो रही होगी लेकिन यह सच है, सीना अब तक अपना ग्रैंडस्लैम पूरा नही कर पाए है। जॉन सिना पिछले एक दशक से कंपनी के सबसे बड़े चेहरे हैं सीना ने 16 बार WWE चैंपियनशिप अपने नाम की है, 5 बार यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल और 2 बार टैग टीम चैंपिनशिप भी अपने नाम की है। इसके अलावा सीना 2 बार के रॉयल रम्बल विजेता, 10 बार के स्लैमी अवॉर्ड और 2012 के मनी इन द बैंक विजेता भी है।

लेकिन जॉन सीना ने कभी भी अपने कैरियर में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप नही जीती है। सीना को ग्रैंडस्लैम पूरा करने के लिए इंटरकॉन्टिनेंटल  टाइटल की जरूरत है, इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीतते ही सीना ग्रैंडस्लैम चैंपियन बन जयेेंगे।