8 साल में पहली बार WrestleMania में मैच नही लड़ेगा WWE का सबसे खतरनाक सुपरस्टार

यह पिछले 8 सालों में पहला मौका है जब ब्रॉक लैसनर WWE रैसलमेनिया का हिस्सा नही होंगे।

WWE का सबसे बड़ा शो रैसलमेनिया (WrestleMania 37) अब कुछ घंटो की दूरी पर है। इस साल रैसलमेनिया में कुल 14 मैच होगे जिनमे रोमन रेंस, ऐज, शेन मैकमैहन और द मिज समेत कई टॉप सुपरस्टार्स नजर आएंगे। लेकिन इन ऐलान हुए 14 मैचो में कही भी WWE के दिग्गज और सबसे खतरनाक सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर का नाम नही है।

इसमे कोई संदेह नही है कि ब्रॉक लैसनर WWE के टॉप सुपरस्टार है। लैसनर ने WWE में कई उपलब्धिया हासिल की है, वह हमेशा से ही WWE के मेन इवेंट सुपरस्टार रहे है। ब्रॉक लैसनर WWE में साल में कुछ 5 या 6 मैच लड़ते है जो कि किसी खास पेपर व्यू में होते है। लैसनर लंबे वक्त से WWE से दूर है और उम्मीद जताई जा रही थी कि वो WWE के सबसे बड़े पेपर व्यू रैसलमेनिया में वापसी करेगे लेकिन ऐसा कुछ नही हुआ। WWE ने लैसनर की रैसलमेनिया उपस्थिति को लेकर कोई जानकारी नही दी है।

यह पिछले 8 सालों में पहला मौका है जब ब्रॉक लैसनर WWE रैसलमेनिया का हिस्सा नही होंगे। ब्रॉक लैसनर ने अपना पहला रैसलमेनिया मैच साल 2003 मे कर्ट एंगल के खिलाफ लड़ा था। साल 2012 में WWE में वापसी के बाद ‘द बीस्ट’ ने रैसलमेनिया 29 में 9 साल बाद इस ग्रैंड स्टेज पर दोबारा मैच लड़ा। 2013 में अपना रिटर्न रैसलमेनिया मैच लडने के बाद अब तक कोई भी रैसलमेनिया मिस नही किया है लेकिन 8 साल बाद यह स्ट्रीक टूटने जा रही।

ब्राॅक लैसनर का रैसलमेनिया में प्रदर्शन

Who Were the Highest Paid WWE Superstars of 2019-20?

ब्राॅक लैसनर ने अपना हर रैसलमेनिया मैच WWE के टॉप सुपरस्टार्स जैसे गोल्डबर्ग, कर्ट एंगल, द अंडरटेकर, रोमन रेंस इत्यादि के खिलाफ लड़े है। कुल मिलाकर ब्राॅक लैसनर ने रैसलमेनिया में 10 मैच लड़े है जिसमे 5 मैचों में जीत हासिल की है जबकि 5 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

1- रैसलमेनिया 19: ब्रॉक लैसनर ने कर्ट एंगल को हराकर WWE चैम्पियनशिप जीती (जीत)

2 – रैसलमेनिया 20:  इंटरप्रमोशनल मैच मे गोल्डबर्ग ने ब्रॉक लैसनर को हराया था। (हार)

3 – रैसलमेनिया 29:  रैसलमेनिया 20 के बाद लैसनर ने अपना अगला रैसलमेनिया मैच 9 साल बाद लडा। रैसलमेनिया 29 मे लैसनर को नो होल्डस बैरेड मैच मे ट्रिपल एच ने हराया।  (हार)

4 – रैसलमेनिया 30: ब्रॉक लैसनर ने अंडरटेकर को हराकर उनकी 21 साल पुरानी स्ट्रीक को तोडा। (जीत)

5 – रैसलमेनिया 31: सैथ रॉलिंस ने मनी इन द बैंक ब्रीफकेस कैश इन कर ब्राॅक लैसनर और रोमन रेंस को हराया और WWE चैम्पियन अपने नाम की। (हार)

6 – रैसलमेनिया 32: ब्रॉक लैसनर ने सिंगल्स मैच मे डीन एंब्रोज को हराया। (जीत)

7 – रैसलमेनिया 33: ब्रॉक लैसनर ने गोल्डबर्ग को हराकर यूनिवर्सल चैम्पियनशिप जीती। (जीत)

8- रैसलमेनिया 34: द बीस्ट ने WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में रोमन रेंस को हराया। (जीत)

9- रैसलमेनिया 35: लैसनर को WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में सैथ रॉलिन्स के खिलाफ हार मिली। (हार)

10- रैसलमेनिया 36: ब्रॉक लैसनर को ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच में हार मिली। यह लैसनर का अंतिम WWE मैच था। (हार)