सिक्सर किंग युवराज सिंह का बड़ा बयान, विराट या रोहित नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को बताया विश्व कप में सबसे अहम

2011 विश्व कप जीत के नायक रहे युवराज सिंह ने 2019 विश्व कप में महेन्द्र सिंह धोनी को माना सबसे अहम

इस साल इंग्लैंड की मेजबानी में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का आयोजन होना है और इस विश्व कप के लिए भारतीय टीम को विराट कोहली की कप्तानी में हालिया फॉर्म को देखते हुए जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। इसकी ये वजह भी है कि भारतीय टीम के लिए पिछले कुछ समय से विराट कोहली और रोहित शर्मा प्रचंड फॉर्म दिखा रहे हैं।

Virat Kohli, Indian Team, Team India
Photo Source: ICC

भारतीय टीम वनडे क्रिकेट में खासी सफलता हासिल कर रही है जो विराट कोहली की कप्तानी में नए आयामों को हासिल करती जा रही है लेकिन भारत के दिग्गज बल्लेबाज रहे युवराज सिंह का साफ मानना है कि भारतीय टीम की सफलता महेन्द्र सिंह धोनी पर निर्भर है।

Virat Kohli And MS Dhoni
Photo Source: BCCI

यहां युवराज सिंह महेन्द्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी नहीं बल्कि कप्तान कोहली को फैसले लेने में मदद करने के कारण ये बात कह रहे हैं। और उन्होंने महेन्द्र सिंह धोनी को विश्व कप के लिए टीम का मार्ग दर्शक करार दिया है।

Yuvraj Singh and MS Dhoni
Photo Source: Cricinfo

युवराज सिंह ने धोनी के बारे में सवाल किए जाने पर कहा कि ‘मुझे लगता है कि माही(धोनी) का क्रिकेट ज्ञान शानदार है और विकेटकीपर के तौर पर आप खेल पर निगाह लगाए रखने के लिए बेहतरीन जगह पर होते हो और उन्होंने पिछले कुछ सालों में शानदार तरीके से ये काम किया है। वो शानदार कप्तान रहे हैं वो युवा खिलाड़ियों और विराट का हमेशा मार्गदर्शन करते रहे हैं।’

MS Dhoni and Virat Kohli
Photo Source: ICC

युवी ने आगे कहा कि ‘इसी कारण से मुझे लगता है कि फैसले लेने के मामले में उनकी मौजूदगी काफी अहम है। ऑस्ट्रेलिया में उन्होंने सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया और उन्हें उसी तरह से गेंद को हिट करते हुए देखना अच्छा है। जैसे वो किया करते थे और मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।’

सम्बंधित ख़बरे