युवराज सिंह ने गुस्से से लाल-पीला होकर आज ही के दिन किया था ऐसा कारनामा जिसे आप भुला ना पाएंगे

10 साल पहले आज ही के दिन युवराज सिंह ने रचा था इतिहास स्टेट ब्रॉड के एक ओवर में लगाए थे 6 छक्के

आज के दौर में भले ही युवराज सिंह का बल्ला आग नहीं उगल रहा हो लेकिन कोई समय ऐसा था जब भारतीय टीम युवराज सिंह के बिना खेलने की कल्पना भी नहीं कर सकती थी। वर्तमान समय में युवराज सिंह भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। युवराज सिंह ऐसे बल्लेबाज है जिनके आगे अच्छे अच्छे गेंदबाज गेंदबाजी करने से डरते हैं। ऐसा ही कुछ डराने वाला कारनामा युवराज सिंह ने 10 साल पहले आज ही के दिन T20 वर्ल्डकप 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ किया था। युवराज सिंह ने स्टुअर्ट ब्रॉड की 6 गेंदों में 6 छक्के लगाकर मैदान पर कोहराम मचा दिया था।

गुस्से से लाल पीला होकर जड़े 6 गेंदों में 6 छक्के 

Yuvraj singh 6 six
युवराज सिंह के 6 छक्के © Google

युवराज सिंह ने 6 गेंदों में 6 छक्के लगाने का कारनामा गुस्से में किया था। दरअसल युवराज सिंह की इस पारी के दौरान इंग्लैंड के ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ से नोकझोंक हो गई थी। एंड्रयू फ्लिंटॉफ जब 18वे ओवर में गेंदबाजी करने आए तो युवराज ने फ्लिंटॉफ कि 2 गेंदों में 2 चौके लगाने पर फ्लिंटॉफ ने युवराज सिंह को भला बुरा कहते हुए उन्हें गुस्से से लाल पीला कर दिया और जब 19वा ओवर लेकर स्टुअर्ट ब्रॉड आए तो युवराज सिंह ने एंड्रयू फ्लिंटॉफ का सारा गुस्सा ब्रॉड के इस ओवर में निकाल दिया। युवराज सिंह ने ब्रॉड के इस ओवर में 6 छक्के लगाकर डरबन के मैदान पर इतिहास रच दिया और अंतर्राष्ट्रीय T20 क्रिकेट में 6 गेंदों में 6 छक्के लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए।

युवराज सिंह ने वर्ल्ड कप के इस मैच में कई रिकॉर्ड अपने नाम किये और 16 गेंदों में आतिशी पारी खेलते हुए 58 रन बना डाले। युवी ने इस पारी में चौके से ज्यादा छक्के लगाए। युवी ने 3 चोक्के और 7 छक्के लगाये। इसी पारी में युवराज सिंह ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड भी बनाया था। युवी ने मात्र 12 गेंदों में 50 रन बनाकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आज तक कायम है।